हरियाणा पुलिस महानिदेशक के आदेशानुसार हरियाणा पुलिस द्वारा 5 दिसम्बर 2020 से 5 जनवरी 2021 तक पूरा महीना सड़क सुरक्षा माह के रूप में मनाया जा रहा है। सड़क सुरक्षा माह के दौरान यातायात पुलिस व आरटीए विभाग द्वारा संयुक्त रूप से जागरुकता अभियान चलाकर ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर रिफ्लैक्टिव टेप लगाए गए। इस मौसम में धुंध होने के कारण सड़क दुर्घटनाओं की सम्भावना ज्यादा होती हैं। यातायात पुलिस व आरटीए विभाग द्वारा वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी संबंधी पाठन सामग्री भी वितरित की गई। इस अभियान के दौरान सामाजिक संस्था क्राईम फ्री इंडिया ने भी अपना सहयोग दिया ।

गत वर्षों के आंकड़ों के अनुसार सर्दी के मौसम में घने कोहरे के कारण सड़क दुर्घटनाओं की सम्भावनाएँ बढ़ जाती है। इनमें से ज्यादातर दुर्घटनाएं वाहनों पर रिफ्लैक्टरों के न लगे होने के कारण होती हैं। घना कोहरा होने के कारण सड़क पर चलने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर रिफ्लैक्टर न लगे होने के कारण पिछे चलने वाले वाहन चालक को आगे चलने वाले वाहन को देखना मुश्किल हो जाता है। पुलिस महानिदेशक हरियाणा ने सभी पुलिस कमीश्नर, पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी करते हुए कहा है कि सड़क सुरक्षा माह के दौरान लोगों को यातायात के नियमों बारे ज्यादा से ज्यादा जागरुक किया जाए, ताकि सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों का आंकड़ा कम किया जा सके। उन्होंने यह भी आदेश जारी किए कि धुंध के मौसम में पुलिस द्बारा ज्यादा से ज्यादा वाहनों पर रिफ्लैक्टर टेप  लगाई जायें। विशेषकर गन्ना आदि लेकर आने वाले वाहनों चालकों को जागरुक किया जाए तथा उन पर रिफ्लैक्टिव टेप चिपकाई जाए । 
  
सड़क सुरक्षा माह के उपलक्ष्य में पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र श्री हिमांशु गर्ग ने सभी प्रबन्धक थानाजात व प्रभारी पुलिस चौकियों को अपने अपने एरिया मे गश्त बढाने के लिए निर्देश जारी किये थे। पुलिस अधीक्षक के आदेशों की पालना करते हुए प्रभारी  थाना यातायात निरीक्षक रामकरण की पुलिस टीम ने आरटीए विभाग की टीम व सामाजिक संस्था क्राईम फ्री इंडिया के साथ मिलकर संयुक्त रुप से पीपली चौंक पर विशेष अभियान चलाकर वाहन चालकों को जागरुक करते हुए उनके वाहनों पर रिफ्लैक्टिव टेप लगाई गई। पुलिस टीम ने वाहन चालकों से अपील की है कि वे धुंध के समय अपने वाहनों पर रिफलैक्टिव व रेडियम टेप जरुर लगवाएं। धुंध के समय वाहनो पर फॉग लाइट का भी इस्तेमाल करें। पुलिस टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वाले वाहन चालकों को उचित दूरी बना कर चलने की अपील की। पुलिस टीम ने धुंध के मौसम में वाहन चालकों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने वाहनो से ओवरटेक करने का प्रयास न करे। दो पहिया वाहन चालक हैल्मैट का प्रयोग करें। बड़े वाहन चलाते समय सीट बैल्ट जरूर लगायें। रैड लाईट क्रोस करने की कोशिश ना करें। वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का इस्तेमाल खतरनाक हो सकता है इसलिये भूलकर भी ऐसा ना करें। धुंध में अपनी गाड़ी को हाईवे के बीच में कभी ना रोके, अगर गाडी खराब हो जाए तो उसे साईड में लगाने की कोशिश करें। धुंध में गाड़ी के चारों डीप्पर चला कर रखें। इस मौका पर निरीक्षक रामकरण, उप निरीक्षक जगदीश, जिला यातायात संयोजक उप निरीक्षक नरेश कुमार, उप निरीक्षक धीर सिंह, सैक्रेटरी आरटीए उर्मिल श्योकंद, सहायक सैक्रेटरी आरटीए सुनिल कुमार, एमवीआई अजय सैनी, सामाजिक संस्था क्राईम फ्री इंडिया के प्रदेशाध्यक्ष अरविन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष अमन वधवा व आरएसओ सुरजीत सैनी आदि मौजुद रहे ।