• चंडीगढ़, 8 अक्तूबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने जिला कुरुक्षेत्र में मारकंडा नदी पर एच.एल. पुल सहित बोधा से तंगोली वाया सैनी फार्म सडक़ के निर्माण के लिए 2.2689 एकड़ भूमि की खरीद के लिए 51,00,960 रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है।
  • एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने 17 दिसम्बर, 2016 को पिहोवा में एक जनसभा के दौरान ने जिला कुरुक्षेत्र में मारकंडा नदी पर एच.एल. पुल सहित बोधा से तंगोली वाया सैनी फार्म सडक़ के निर्माण की घोषणा की थी।
  • उन्होंने बताया कि बोधा से तंगोली तक प्रस्तावित सम्पर्क सडक़ के निर्माण के लिए गांव बोधा से 1.23 एकड़, गांव तंगोली से 1.16 एकड़ और मारकंडा नदी पर पुल के निर्माण के लिए गांव जखवाला से 0.76 एकड़ भूमि प्राप्त करने की आवश्यकता थी। गांव जखवाला की 0.76 एकड़ भूमि पंचायत भूमि है और ग्राम पंचायत लोक निर्माण(भवन एवं सडक़ें) विभाग को यह भूमि नि:शुल्क हस्तांतरित करने के लिए पहले ही प्रस्ताव पारित कर चुकी है। इसके अतिरिक्त, गांव बोधा और तंगोली की उक्त जमीन निजी भूमि है और इस भूमि के मालिकों ने भूमि को कलैक्टर रेट पर उपलब्ध करवाने के लिए ई-भूमि पोर्टल पर अपनी सहमति अपलोड की हुई है।